मर्सिडीज-बेंज ट्रक: परंपरा और ट्रस्ट की प्रगति

विश्वास की उत्पत्ति क्या है? शब्दकोशों के अनुसार, यह ईमानदार, निष्पक्ष और विश्वसनीय गुणों में विश्वास है जो किसी या कुछ के पास है। मर्सिडीज-बेंज और उनके नारे के अनुसार “ट्रक्स आप भरोसा कर सकते हैं”, यह वादा है जो 100 साल से अधिक समय पहले दिया गया था और तब से कभी नहीं टूटा था।

यह सब 1896 में शुरू हुआ, जब डेमलर-मोटरन-गेलशाचफ्ट के सह-संस्थापक गोटलिब डेमलर ने दुनिया के पहले ट्रक को वितरित करके माल परिवहन के भविष्य का फैसला किया। ट्रक मूल रूप से एक मोटर चालित गाड़ी थी, जिसे 2-सिलेंडर “फीनिक्स” इंजन से सुसज्जित किया गया था जो पीछे के अंत में बनाया गया था। इंजन इकाई ने 1.1 लीटर की क्षमता से 4 एचपी उत्पन्न किया और 1500 किलोग्राम पेलोड के लिए शक्ति प्रदान की।

1923 में एक अन्य जर्मन ऑटोमोबाइल इंजीनियर कार्ल बेंज ने 4-सिलेंडर डीजल ट्रक इंजन डिजाइन किया। उनकी कंपनी, बेंज एंड सी, वाणिज्यिक वाहनों के लिए डीजल मोटर्स की श्रृंखला का उत्पादन शुरू करने वाली पहली कंपनी थी। 1926 के तुरंत बाद डेमलर और बेंज ने ऑटोमोबाइल, मोटर वाहन और आंतरिक दहन इंजन बनाने के लिए अपनी कंपनियों का विलय कर दिया। ट्रकों सहित सभी मशीनों ने मर्सिडीज-बेंज नाम को सहन करना शुरू कर दिया और 3-पॉइंटेड स्टार प्रतीक को ले जाने लगे। इस बीच, सभी डीजल इंजन जो निम्न-श्रेणी के ईंधन पर काम कर रहे थे, उन्होंने “ओएम” सूचकांक हासिल किया, जो “ऑलमटर” के लिए है, जिसका अर्थ है तेल इंजन।

युद्ध के बाद के युग में उत्पादन दरों में धीरे-धीरे वृद्धि हुई। शुरुआत में, ब्रांड ने एल- और एन-सीरीज़ ट्रकों के प्रभावशाली लाइनअप की पेशकश की। फिर, 1970 के दशक में कैब-ओवर-इंजन संस्करणों ने पारंपरिक लोगों को बदल दिया, जब मर्सिडीज-बेंज ने अपने एनजी (न्यू जेनरेशन) ट्रक रेंज को पेश किया। एक दशक के बाद यह नए एसके (भारी-शुल्क) मॉडल द्वारा सफल हुआ। 90 के दशक के मध्य से कंपनी ने अपनी सभी वाहन श्रृंखलाओं को विशेष नाम देना शुरू कर दिया है।

लोकप्रिय अभिनेता

टॉप-सेलिंग लॉन्ग-डिस्टेंस सेगमेंट का प्रतिनिधित्व अब एक्ट्रो ट्रकों द्वारा किया जाता है। नई पीढ़ी के मॉडल में वाहन कॉन्फ़िगरेशन और कैब संस्करणों के साथ-साथ ड्राइवलाइन और उत्पादक सुरक्षा सुविधाओं के विविध विकल्प हैं। सभी के सभी, यह अधिक अनुरूप समाधानों के लिए एक लागत प्रभावी दृष्टिकोण प्रदान करता है।

कैब के अंदर हर संभव सुविधा प्रदान करना निर्माता को लक्जरी की बजाय ड्राइवर की संतुष्टि द्वारा निर्देशित किया जाता है। मुख्य चिंता यह है कि अधिक आराम से चालक सुरक्षित चालक है।

Actros 4 इंजन विस्थापन और 16 पावर रेटिंग्स के विकल्प के साथ उपलब्ध है जो 238 hp से 625 hp तक का उत्पादन करता है। जैसा कि ब्रांड ने वादा किया है, प्रत्येक इंजन इकाई को ईंधन दक्षता, टोक़ और अस्थिरता और शोर और उत्सर्जन के न्यूनतम स्थानों को अधिकतम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ईंधन पर बचत के अलावा, इंजन को AdBlue की खपत और कुल रखरखाव लागत को कम करने का अधिकार है।

एक्ट्रो ट्रक के प्रदर्शन का समर्थन करने वाली तकनीक में सिस्टम के 4 समूह शामिल हैं: ब्रेकिंग, सहायक, सुरक्षा और अर्थव्यवस्था।

लंबे समय तक चलने वाले ऑपरेशन में नायाब विश्वसनीयता के नतीजों के बारे में कंपनी का वादा, मर्सिडीज-बेंज एक्ट्रो ट्रकों को अपना व्यवसाय सौंपने वाले डीलरों और ग्राहकों द्वारा प्रमाणित है। यह सामान्य ज्ञान है कि यह दूसरे हाथ के बाजारों में भारी शुल्क वाले ट्रकों की श्रेणी में अग्रणी प्रस्तावों में से एक है।

उत्पादक एंटोस

एंटोस ट्रकों के लिए भारी शुल्क वितरण कार्य क्षेत्र है। यह ऑफ़र विशेष रूप से 18 टी से ऊपर की ओर वितरण कार्य के लिए विकसित किया गया है। अनुप्रयोगों की श्रेणी में किराने का परिवहन, टैंकर या ड्राई-बल्क ढुलाई, साथ ही साथ खुदरा आपूर्ति सेवाएं शामिल हैं। एक्ट्रास लाइनअप से सभी दक्षता- और सुरक्षा-बढ़ाने वाली विशेषताओं के अलावा, वितरण मॉडल वेरिएंट पेलोड-सेंसिटिव और वॉल्यूम-ओरिएंटेड हॉलेज आवश्यकताओं के अनुसार सुसज्जित हैं।

कुशल एगो

Atego ट्रक मॉडल वितरण और निर्माण अनुप्रयोगों के लिए प्रकाश और मध्यम शुल्क समाधान का प्रतिनिधित्व करते हैं। इसका पेलोड वेरिएशन 6.5 t से 16 t तक है। Atego इंजन की पेशकश में 2 इंजन विस्थापन और 7 पावर रेटिंग शामिल हैं, जो 156 hp से 299 hp तक उत्पन्न होती है।

वितरण और निर्माण दोनों क्षेत्रों में लाभ विशेष रूप से परिचालन दक्षता पर निर्भर करता है। इस कारण से, लाइन के सभी ट्रकों में आसानी से प्रवेश प्रदान करते हुए एक एकल प्रवेश कदम है। इसके अलावा, शहरी और अंतर-शहरी वितरण मैनुअल गियरशिफ्ट (डैशबोर्ड पर) के विशेष विस्थापन के माध्यम से सरलीकृत क्रॉस कैब एक्सेस का लाभ उठा सकते हैं। निर्माण कार्यों के संबंध में, दक्षता चालक दल के कैब विकल्प और सभी पहिया ड्राइव मॉडल के साथ बढ़ाई गई है।

मजबूत Arocs

लेकिन जब वास्तव में कठिन निर्माण कार्य की बात आती है, तो मर्सिडीज-बेंज अपने विशेष वाहनों को एरोक्स मॉडल रेंज में भरोसा करने की पेशकश करती है। सबसे कठिन कार्यों को सुनिश्चित करने के लिए, डिजाइनरों ने पूरी तरह से जस्ती टैक्सी बनाई, जो लचीली उच्च शक्ति फ्रेम के साथ आगे प्रबलित हुई। इसके अलावा, रचनाकारों का दावा है कि यह अर्थव्यवस्था पर समझौता किए बिना किया जाता है, क्योंकि वे उच्च पेलोड और बकाया विश्वसनीयता के साथ सबसे कम चलने वाली लागतों को संयोजित करने में कामयाब रहे।

लचीला इकोनिक

चाहे आंतरिक शहर वितरण और एयरसाइड कर्तव्यों के लिए या तंग ग्रामीण स्थानों में उपयोग किया जाता है, एक संग्रह संग्रह के रूप में या आग उपकरण के रूप में, इकोनिक ट्रक उत्कृष्ट गतिशीलता और दृश्यता प्रस्तुत करता है। कम प्रवेश टैक्सी श्रम-गहन संचालन को सुविधाजनक बनाने के लिए तेज, कुशल और सुरक्षित प्रवेश / निकास के लिए कार्य करती है, जबकि मनोरम खिड़कियां सामने और पक्षों के लिए बेजोड़ दृश्यता की गारंटी देती हैं। स्वच्छ संचालन के लिए जिम्मेदार 2 डीजल बिजली इकाइयाँ हैं (299 hp या 354 hp के आउटपुट के साथ)।

सामान्यतया, सभी मर्सिडीज-बेंज के मॉडल भरोसे के विषय में कंपनी के नारे को साबित करते हैं और बदले में नारा कंपनी के सभी प्रोजेक्टों में प्रवेश करता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *